आपका स्वागत "एक्टिवे लाइफ" परिवार में..........

आपका एक्टिवे लाइफ में स्वागत है

* आपका एक्टिवे लाइफ में स्वागत है * "वन्दे मातरम्" आपके सुझाव और संदेश मुझे प्रोत्साहित करते है! आप अपना सुझाव या टिप्पणि दे!* मित्रो...गौ माता की करूँ पुकार सुनिए और कम से कम 20 लोगो तक यह करूँ पुकार पहुँचाईए* गौ ह्त्या के चंद कारण और हमारे जीवन में भूमिका....

सोमवार, अगस्त 13

सूचना आज के समय ऐसे किसी मैसेज पर अपने अंगूठे का निसान छोड़ना कितने घाटे का सौदा होगा

                         एक बेहद ही जरूरी सूचना ।

       आजकल बधाई देना का नया तरीका आया है । उस बधाई मैसेज मे एक लिंक आता है और कहा जाता है कि अपने अंगूठे को स्कैन/ टच करने पर बधाई मैसेज  खुलेगा और हम लोग बिना सोचे समझे अपने अंगूठे से टच करके मैसेज पढ़ के खुस हो जाते है कि वाह नया तरीका काफी अच्छा है बधाई देने का । पर रुकिए थोड़ा सावधान हो जाइए । क्या आपको पता है आप जिससे एक छोटी चीज़ समझ रहे है वो कितनी बड़ी आपके लिए प्रॉब्लम ला सकती है। आप इसके जरिये हैकर्स को अपने अंगूठे के स्कैन दे रहे है मतलब आप अपने जीवन की चाभी किसी और के हाथ दे रहे है। आज हर कुछ आधार आधारित हो रहा है । वो आधार कार्ड एक बैंक लॉकर की तरह है जिसमे आपकी सारी जानकारी  बंद है और आप अपने अंगूठे को ऐसे संदेशो के जरिये  स्कैन करके अपनी जिंदगी के लॉकर की चाभी किसी अनजान इंसान के हाथ मे दे रहे है जिसका वो आसानी से दुरुपयोग कर सकते है और फसेंगे आप।
       आज के समय ऐसे किसी मैसेज पर अपने अंगूठे का निसान छोड़ना कितने घाटे का सौदा होगा आप समझ सकते है। सतर्कता में ही समझदारी है।
👇🏻 इस मैसेज की पुष्टि के लिए आप इस लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://m.facebook.com/story.php?story_fbid=1585862104858755&id=255913761186936 

आपका शुभ चिंतक 
सवाई सिंह राजपुरोहित स्वतंत्र पत्रकार
  media prabhari 
Sugana Foundation-Meghlasiya 
ये मैसेज हर अपने प्यारे और अपनों को जल्दी फारवर्ड करे ताकि वो इस संकट में पड़ने से बच जाए। 👇🏻👇🏻
सबका भला ही हमारा उद्देश्य है

1 टिप्पणी:

  1. निमंत्रण विशेष :
    हमारे कल के ( साप्ताहिक 'सोमवारीय' अंक 'सोमवार' १० सितंबर २०१८ ) अतिथि रचनाकार जिनकी इस विशेष रचना 'साहित्यिक-डाकजनी' के आह्वाहन पर इस वैचारिक मंथन भरे अंक का सृजन संभव हो सका।

    आदरणीय "विश्वमोहन'' जी

    यह वैचारिक मंथन हम सभी ब्लॉगजगत के रचनाकारों हेतु अतिआवश्यक है। मेरा आपसब से आग्रह है कि उक्त तिथि पर मंच पर आएं और अपने अनमोल विचार हिंदी साहित्य जगत के उत्थान हेतु रखें !

    'लोकतंत्र' संवाद मंच साहित्य जगत के ऐसे तमाम सजग व्यक्तित्व को कोटि-कोटि नमन करता है। अतः 'लोकतंत्र' संवाद मंच आप सभी का स्वागत करता है। धन्यवाद "एकलव्य" https://loktantrasanvad.blogspot.in/

    जवाब देंहटाएं

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...

लिखिए अपनी भाषा में

सवाई सिंह को ब्लॉग श्री का खिताब मिला साहित्य शारदा मंच (उतराखंड से )