आपका स्वागत "एक्टिवे लाइफ" परिवार में..........

आपका एक्टिवे लाइफ में स्वागत है

* आपका एक्टिवे लाइफ में स्वागत है * "वन्दे मातरम्" आपके सुझाव और संदेश मुझे प्रोत्साहित करते है! आप अपना सुझाव या टिप्पणि दे!* मित्रो...गौ माता की करूँ पुकार सुनिए और कम से कम 20 लोगो तक यह करूँ पुकार पहुँचाईए* गौ ह्त्या के चंद कारण और हमारे जीवन में भूमिका....

मंगलवार, अप्रैल 7

कोरोना वायरस को गंभीरता से ले और लोक डाउन का पालन करें सुगना फाउंडेशन


अभी भी लोग इतनी गंभीर बिमारी को मजाक में ही लेने की कोशिश कर रही हैं कोरोना वायरस वाकई बहुत ही खतरनाक है जिसकी चपेट में विश्व भर के 198 से अधिक दे चुके हैं इसके बावजूद भारत में अधिकतर लोग इसे मजाक के रूप में ही ले रहे हैं ।

मैं बात करूं सिर्फ आगरा मेरे घर के पास यहां लोग लॉक डाउन के दौरान क्रिकेट खेल रहे हैं पार्क में घूम रहे हैं जैसे कोरोना वायरस सुबह के टाइम यह शाम के टाइम कोई अटैक ही नहीं करेगा। सोचने वाली बात है और एक गंभीर विषय है यह बीमारी बहुत ही खतरनाक है जिसका अभी तक कोई इलाज नहीं है मैं कुछ उदाहरण प्रस्तुत कर रहा हूं जिसके बाद मैं समझता हूं कि अगर आप इन पर गौर करें तो आपको समझ में आएगा यह बीमारी वाकई ही डेंजर है सरकार हमें इतना समझा रही है कि हम घरों में रहे इसके पीछे बहुत बड़ा लॉजिक है कुछ बिंदुओं से समझने का प्रयास करते हैं।
सरकार द्वारा लिए गए कुछ एक्शन 
1 आपके जन्म से लेकर अब तक कितनी बार आपके मोबाइल की रिंगटोन बदली है सरकार ने?? गौर कीजिएगा इस बात पर
2 कितनी बार विद्यालयों की या विश्वविद्यालय की परीक्षा रद्द की गई है या मॉल, सिनेमाघर इत्यादि पर प्रतिबंधित किया गया है??
3  आज से पहले 21 दिन से भी अधिक का लॉक डाउन नहीं लगाया गया होगा।
4 कितनी बार दूसरे देशों की सीमाओं को पूर्णता प्रतिबंधित किया गया होगा ।
5 कितनी बार सरकार ने किसी वायरस के चलते धारा 144 लगाई?
6 कितनी बार न्यायालय या अन्य कार्यालय बन्द होते दिखे ?
7 भारत का यात्रा नेटवर्क रेलवे सेवाएं बस आदि बंद कर दी है सरकार ने पर क्यों??

हमारे देश के प्रधानमंत्री जनता को इसलिए पूरी बात नहीं बता रहे हैं कि कहीं जनता घबराना जाए और टीवी पर आकर लगातार चेतावनी दे रहे हैं और पूरे प्रयास कर रही है कि जनता सुरक्षित रहे लेकिन जनता को तो मजाक से फुर्सत ही नहीं है जिन्हें अभी भी समझ नहीं आ रहा है वह एक बार गूगल पर जाकर इटली अमेरिका चाइना की स्थिति को देख ले और सरकार के बताए गए नियमों का पालन करें और इस बीमारी को सीरियस रूप से लेने का प्रयास करें क्योंकि आपका घरों में रहना ही सुरक्षित है आपके लिए भी और आपके परिवार के सदस्यों के लिए ही इसी के साथ अपनी वाणी को विराम देता हूं उम्मीद करता हूं कि आप सब घरों में रहेंगे जो लॉक डाउन लगाया गया है उसका पालन करेंगे क्योंकि किसी एक व्यक्ति की गलती से पूरे देश को भुगतना पड़ेगा करोड़ों लोग घरों में रह रहे हैं सिर्फ एक व्यक्ति की गलती से पूरे देश पर संकट आ सकता है इसीलिए सुगना फाउंडेशन आपसे सिर्फ यही अपील करता है कि आप घरों में रहिए और सुरक्षित रहिए।
मैं बहुत ही जल्दी इसी ब्लॉग पर सेतु एप पर एक पोस्ट करने करुगा जिसमें मैं सेतु एप के बारे में आपको बताऊंगा। आप सभी सेतु एप को डाउनलोड कीजिए जिसमें कोरोना वायरस से संबंधित जानकारी दी जाती है मैं उससे संबंधित पूरी पोस्ट करूंगा अपने एक विशेष पोस्ट में ......

 जय हिंद जय भारत
 आपका दोस्त सवाई सिंह राजपुरोहित

अपनों से निवेदन......
आप भी इस बात को अधिक से अधिक अपनों तक पहुँचाने की कोशिश करें🙏🙏 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...

लिखिए अपनी भाषा में

सवाई सिंह को ब्लॉग श्री का खिताब मिला साहित्य शारदा मंच (उतराखंड से )