आपका स्वागत "एक्टिवे लाइफ" परिवार में..........

आपका एक्टिवे लाइफ में स्वागत है

* आपका एक्टिवे लाइफ में स्वागत है * "वन्दे मातरम्" आपके सुझाव और संदेश मुझे प्रोत्साहित करते है! आप अपना सुझाव या टिप्पणि दे!* मित्रो...गौ माता की करूँ पुकार सुनिए और कम से कम 20 लोगो तक यह करूँ पुकार पहुँचाईए* गौ ह्त्या के चंद कारण और हमारे जीवन में भूमिका....

रविवार, मार्च 15

हे प्रभू ! तू भी इतना निर्दयी ? कोई शब्द नही ,

हे प्रभू ! तू भी इतना निर्दयी ?
कोई शब्द नही ,
सिवाय उलाहना ईश्वर को । 
ॐ शांति 
#कानाना


जोधपुर में शेरगढ़ क्षेत्र के बालोतरा-फलोदी मेगा हाई-वे पर सोइन्तरा गांव में हुए भीषण सड़क हादसे में दूल्हा-दुल्हन सहित 11 व्यक्तियों की मृत्यु अत्यंत दुखद एवम दुर्भाग्यपूर्ण है। शोकाकुल परिजनों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं, ईश्वर से प्रार्थना है वे उन्हें इस बेहद कठिन समय में सम्बल दें एवम दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करें। दुर्घटना में घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करते हैं..... 

 इस परिवार सदस्य द्वारा अंतिम सेल्फी ली गई है किसको मालूम था कि ऊपर वाला क्या रंग दिखाने वाला है आगे


 इस दृश्य को देखकर लगता है कि यह घटना कितनी दर्दनाक होगी....😭😭😭


आज की बालोतरा वाली घटना को देखकर कुछ बातें हमको हमारे जीवन मे उतार लेनी चाहिए
 मेरा हाथ जोड़कर आप सभी युवा साथीयो से अनुरोध है👏 

चाहे आप कितने भी अमीर हो और आपने कितनी भी महंगी गाड़ी खरीद रखी हो,
गाड़ी में चाहे कितने भी सिक्योरिटी फीचर्स (एयर बेग, डिस्क ब्रेकिंग, पावर स्टीरिंग , एन्टी स्किड टायर) हो,  आपकी गाड़ी को कोई नही रोक सकता अगर आप तेज रफ्तार में है तो ।
 इसलिये गाड़ी की रफ्तार हमेशा 70-80 kms से ज्यादा न रखें

क्योंकि आप 60 की स्पीड से चलोगे तो 1 मिनट में 1 किलोमीटर की दूरी तय कर सकोगे । जो कि किसी भी स्थान पर जाने के लिए आपको रवाना होने से पहले अंदाजा लग जायेगा कि 50 kms जाना है तो 50 मिनट लगेंगे

नशा करके वाहन न चलाएं
वाहन चलाते समय मोबाइल फोन पर बात न करें और न ही लाईव चलाने में ध्यान दें

जल्दी निकलिए घर से, 
जल्दी नहाइये, 
जल्दी खाइए,
लेकिन सड़क पर जल्दी न करें ।

आप एक जने के इस दुनियां से चले जाने के बाद आपके ऊपर जितने भी लोग आश्रित है उन सब की भी एक तरह से आप हत्या कर देते है

करोड़ो की सम्पति, हज़ारों लोगों से इतना अच्छा व्यवहार, इतनी अच्छी सामाजिक व्यवहारिकता... सब धरी की धरी रह जाती है जब हम एक छोटी सी लापरवाही कर देते है और एक्सीलेटर पर थोड़ा सा पांव ज्यादा दबा देते है ।

अगली बार जब भी अपनी गाड़ी में बैठो, ओर एक्सीलेटर पर पांव रखो तो आप मेरी इस बात को याद रखोगे, ओर अपने बच्चों, अपनी पत्नी, अपने माँ और पिताजी के बारे में जरूर याद रखोगे 

बस इतनी सी एक प्रार्थना हैं आपसे मेरे जैसे छोटे नासमझ की👏

2 टिप्‍पणियां:

  1. सार्थक लेखन।
    कभी तो दूसरों के ब्लॉग पर भी अपनी टिप्पणी दिया करो।

    जवाब देंहटाएं
    उत्तर
    1. आदरणीय शास्त्री जी आपकी इस प्रतिक्रिया के लिए बहुत बहुत धन्यवाद मेरी पूरी कोशिश होती है कि मैं दूसरों के ब्लॉग पर जाकर कमेंट करूं और मैं करता भी हूं फिर भी मैं और प्रयास करूंगा ज्यादा टाइम देने का धन्यवाद इस उपयोगी सुझाव के लिए

      हटाएं

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...

लिखिए अपनी भाषा में

सवाई सिंह को ब्लॉग श्री का खिताब मिला साहित्य शारदा मंच (उतराखंड से )