आपका स्वागत "एक्टिवे लाइफ" परिवार में..........

आपका एक्टिवे लाइफ में स्वागत है

* आपका एक्टिवे लाइफ में स्वागत है * "वन्दे मातरम्" आपके सुझाव और संदेश मुझे प्रोत्साहित करते है! आप अपना सुझाव या टिप्पणि दे!* मित्रो...गौ माता की करूँ पुकार सुनिए और कम से कम 20 लोगो तक यह करूँ पुकार पहुँचाईए* गौ ह्त्या के चंद कारण और हमारे जीवन में भूमिका....

शुक्रवार, मई 12

दीपांशु ने मां के प्रति जो प्रेम दिखाया है वह आज के समय बहुत कम लोगों में ही देखने को मिलता है

 मां के प्रति प्रेम को दर्शाती यह खबर 

खबर झारखंड की राजधानी रांची से हैं यहां एक निजी अस्पताल के डॉक्टर ने वह करके दिखाया है जो आप और हम सोच भी नहीं सकते जहां एक और निजी अस्पतालों में लूट की आए दिन खबरें आती है वही रांची से डॉक्टर विकास की बहुत ही शानदार पहल देखने को मिलती है क्या है पूरी खबर जानते हैं। 

बिहार के गया जिले से रहने वाले दीपांशु नाबालिग लड़के ने मां के प्रति अपने प्रेम को जाहिर कर सभी का दिल जीत लिया है खबरों के मुताबिक इस नाबालिग लड़के के पिता नहीं हैं और जब बच्चे की मां बीमार हुईं तो पैसे की तंगी से परेशान लड़के ने अपनी ही किडनी बेचने का फैसला कर लिया. इसके लिए वह रांची के रिम्स अस्पताल के पास के एक निजी अस्पताल में किडनी बेचने पहुंच गया. जहां नाबालिग लड़के की मुलाकात इस दौरान एक शख्स से हुई जिसने रिम्स के डॉ. विकास से करा दी. डॉ. विकास ने नाबालिग से कहा कि वह अपनी मां को रिम्स लेकर आए, यहां उनका निशुल्क इलाज किया जाएगा.

आज कल एक और तो डॉक्टर और अस्पताल ऐसे भी हैं जो मरीज को क्या उसके घरवालों को भी लूट लेते है। ज्यादातर अब तो सरकारी अस्पताल में भी विवशता ठीक है और मरीज उसका लाभ भी ले रहे हैं लेकिन ये प्राइवेट अस्पताल बहुत लूटते हैं अगर कोई मरीज मर भी जाता है तो ये प्राइवेट अस्पताल उनके घरवालों से पैसे हड़पते हैं बिना पैसे के तो लाश भी नहीं दी जाती है बहुत लूटते हैं। उस बीच में अगर ऐसी खबर आती है तो वाकई में दिल को बहुत खुशी मिलती है हॉस्पिटल के डॉक्टर विकास जी और उनकी पूरी टीम को बहुत-बहुत बधाई और शुभकामनाएं आप ऐसे ही समाज उत्थान में अपना योगदान देते रहें और दीपांशु ने मां के प्रति जो प्रेम दिखाया है वह आज के समय बहुत कम लोगों में ही देखने को मिलता है।  

ट्विटर पर डॉक्टर विकास जी द्वारा शेयर की गई इस पोस्ट को आप देख सकते हैं। इस स्क्रीनशॉट पर क्लिक करें और आपकी डॉक्टर साहब की बॉल पर पहुंचकर इस वीडियो को देख सकते हैं



कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...

लिखिए अपनी भाषा में

सवाई सिंह को ब्लॉग श्री का खिताब मिला साहित्य शारदा मंच (उतराखंड से )