आपका स्वागत "एक्टिवे लाइफ" परिवार में..........

आपका एक्टिवे लाइफ में स्वागत है

* आपका एक्टिवे लाइफ में स्वागत है * "वन्दे मातरम्" आपके सुझाव और संदेश मुझे प्रोत्साहित करते है! आप अपना सुझाव या टिप्पणि दे!* मित्रो...गौ माता की करूँ पुकार सुनिए और कम से कम 20 लोगो तक यह करूँ पुकार पहुँचाईए* गौ ह्त्या के चंद कारण और हमारे जीवन में भूमिका....

बुधवार, मई 19

महामारी के दौर में इस बच्चे ने दिल जीत लिया

आज देश और दुनिया में करोना महामारी (Coronavirus) फैलने के बाद स्थिति काफी विकट हो गई है बात करें भारत में तो दूसरी लहर के कारण मरीजों की संख्या में काफी इजाफा हुआ है कईयों को खोया भी है ऐसा सरकारी आंकड़ों से अनुमान लगा सकते हैं लेकिन वास्तविक स्थिति इससे भी भयानक है जिसके कारण कहीं तो बेसहारा हो गए हैं मैं सच कहूं तो यह पहली बार है कि जहां मैंने अपनी जान पहचान वालों को जाते हुए देखा है स्थिति काफी विकट है और लोगों को सोच समझकर बाहर आना चाहिए पर क्या करें मजबूरी है बाहर आना भी जरूरी है लोगों को अपनी आजीविका चलानी है इस सब के बीच एक प्यारी सी तस्वीर इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है

ये प्यारी सी फोटो मुझे डॉ सज्जन सिंहजी की वजह से देखने को मिली उन्होंने अपने पोस्ट में इस फोटो के डिस्क्रिप्शन में लिखा है-

"इस बच्चे की माँ किसी हॉस्पिटल में भर्ती मरीजों के लिए भोजन बनाती है और यह नन्हा सा बच्चा पैकेट पर लिखता है..

"खुश रहिए" 😊😘

बात बहुत छोटी सी है पर दिल को छू गयी ❤️"

मैं मानता हूं कि इस बच्चे की ओर से जो प्यारा सा संदेश लिखा है "खुश रहिए" इस संदेश को पढ़ने के बाद उन मरीजों के चेहरे पर जरूर मुस्कान आ जाती होगी। पूरे कोरोना काल में मैंने इससे बड़ा सकारात्मक (पॉजिटिव) कुछ नहीं देखा. 

अगर इस बच्चे के बारे में किसी को और डिटेल्स पता हैं तो मुझे काॅल या मैसेज करें. 9286464911

आपक सवाई सिंह राजपुरोहित (एसएम सीरीज 3)


1 टिप्पणी:

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...

लिखिए अपनी भाषा में

सवाई सिंह को ब्लॉग श्री का खिताब मिला साहित्य शारदा मंच (उतराखंड से )